sir jhukau tere dar pe


ए  खुदा तू ही बता 

sir jhukau tere dar pe

सिर झुकाऊँ तेरे दर पे  तू है दयालु - दाता मेरा
जाने क्यों रूठा है  मुझसे

तू परमेश्वर  विधाता मेरा


 क्या खता मेरी हुई है
हुई कौन सी नादानियाँ
तेरा ही सजदा हूँ करता
तेरी ही राह धरता  सदा

है ह्रदय विशाल अम्बर
जिसमे सारा जग भरा
मैं हूँ एक कण के बराबर
हो जाऊं समाहित तुझमे सदा

तूं ही शक्ति तूँ ही भक्ति
हर धर्म तुझसे जुड़ा
हैं पथ अलग - अलग
 पर तूँ ही हर पथ पे खड़ा

हैं अज्ञानी जग सारा ये
बाँट जो तुझको रहा
तूँ ही अल्लाह तूँ ही शम्भू
ईसा जग ने तुझको कहा

तूँ ही थल में तूँ ही नभ में
मैं भला मैं  हूँ कहाँ
तुझसे निकला तुझमे समाया
और भला जाऊँ कहाँ

राख का एक कण हूँ मैं तो
ना अहम् मुझमे भरा
है तेरी लीला मैं जानू
तुझसे ही ये जग चला


चल रहा जिस राह पर जग
उस पर मानव चलते कहाँ
कर प्रकाशित राह सत्य का जिसपे सारा जग चले........



इन्हे भी पढ़े - 
माँ 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस माह की १० सबसे लोकप्रिय रचनायें

SPECIAL POST

uff ye berojgaari

उफ्फ ये बेरोजगारी  - uff ye berojgari  कहते है खाली दिमाग शैतान का पर इस दिमाग में भरे क्या ? जबसे इंडिया में स्किल डिव्ल्पमें...